सईम अयूब और इहसानुल्लाह आखिरी टी20ई में अफगानिस्तान में सफेदी को रोकने के लिए आगे आए


कहना

शादाब खान का कहना है कि इस सीरीज का मुख्य उद्देश्य युवाओं को मौका देना था, उम्मीद है कि इन मैचों से उनका आत्मविश्वास बढ़ेगा और इससे उन्हें लंबे समय में मदद मिलेगी।

श्रृंखला के तीसरे और अंतिम गेम तक, अफगानिस्तान ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने के लिए चुना, जबकि अफगानिस्तान ने कभी भी 182 पाकिस्तानियों का पीछा नहीं किया और जवाब में 116 ऑल-आउट हो गए।

श्रृंखला के तीसरे और अंतिम गेम में, अफगानिस्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। मुजीब-उर रहमान की मकड़ी और मोहम्मद नबी मोहम्मद हारिस और तैय्यब ताहिर से छुटकारा पा लिया, लेकिन सईम अयूब और अब्दुल्ला शफीक ने पलटवार के संयोजन के साथ वापसी की, जिससे पाकिस्तान के पक्ष में तेजी आई।

सईम ने टोन सेट करने के लिए मुजीब को उल्टा कुचल दिया, जबकि शफीक ने अंतिम पावर प्ले ओवर में फरीद अहमद को लिया और पाकिस्तान को 52 रन पर पहुंचाने में मदद की, जो श्रृंखला का उनका सर्वोच्च छह ओवर का स्कोर था। पावर प्ले समाप्त होने के बाद भी, शफीक ने नबी के साथ उसी तरह व्यवहार करना जारी रखा, और हालांकि राशिद खान ने उन्हें अगले ओवर में हटा दिया, खेल की उस छोटी सी अवधि ने मैच को पाकिस्तान के पक्ष में कर दिया था।

राशिद के असीम कार्यकाल पर नाबाद 17.5 रन खराब करने का भी समय था, जब सईम ने काउ कॉर्नर पर लेग स्पिनर की फुल टॉस फेंकी, लेकिन 50 के नीचे ही आउट हो गए।

इफ्तिखार अहमद और शादाब खान ने वहां से कमान संभाली और हर गेंदबाज के पीछे चले गए क्योंकि अफगानिस्तान ने अपना अनुशासन थोड़ा खो दिया। पिछले सात ओवरों में चौहत्तर रन आए क्योंकि पाकिस्तान ने कुछ दूरी से श्रृंखला का सर्वोच्च स्कोर पोस्ट किया।

रहमानुल्लाह गुरबाज़ और एक त्वरित शुरुआत एक सफल खोज के यथार्थवादी अवसरों के लिए महत्वपूर्ण थी, लेकिन इमाद वसीम, जमान खान और इहसानुल्लाह सुनिश्चित किया कि ऐसा नहीं होगा।

पदार्पण कर रहे सेदिकुल्ला अटल ने 19 गेंदों में 11 रन बनाए, जबकि इहसानुल्लाह ने पावरप्ले के दौरान गुरबाज़ को क्लीन बोल्ड कर दिया। मोहम्मद नबी और उस्मान गनी के बीच एक संक्षिप्त स्टैंड के अलावा, प्रतिरोध दुर्लभ था, और एक बार इहसानुल्लाह के लौटने के बाद यह बुझ गया।

करीम जनत पहली ही गेंद पर आउट हो गए और नजीबुल्लाह ज़द्रन खून बह रहा था और घायल हो गया था, जबकि शादाब की दोहरी हड़ताल – जिसमें उनका 100वां टी20ई विकेट भी शामिल था – ने अफगानिस्तान की जीत की संभावना को समाप्त कर दिया।

लेकिन इहसानुल्लाह नरम नहीं पड़े। राशिद ने 90 मील प्रति घंटे की बाउंसर से बचने के बाद हारिस को आसान कैच देने के लिए जनत को पहले हवा में उतनी ही क्रूर डिलीवरी काटी। अभी के लिए, स्कोरिंग अंक के बजाय बुनियादी आत्म-संरक्षण पर ध्यान केंद्रित किया गया था।

अफगानिस्तान 182 पाकिस्तानियों का पीछा करने के लिए गंभीर नहीं था, जिन्हें 116 ऑल आउट के जवाब में तैयार किया गया था।

“यह इस टीम का हिस्सा बनने का एक विशेष अवसर है, यह सभी का एक अच्छा प्रयास रहा है। हमने सीरीज जीती, लेकिन हमारे पास सुधार के लिए कुछ बिंदु हैं। यह हमारे लिए बहुत अच्छा शैक्षिक था। हमने दबाव में अच्छी प्रतिक्रिया दी… हम अतीत में दबाव में संघर्ष कर चुके हैं, लेकिन मुझे खुशी है कि हमने कुछ मैचों में लक्ष्य का पीछा किया। यह पहले दो मैचों की तुलना में काफी बेहतर विकेट था। मुझे लगा कि इस विकेट पर ओवरटेक करने के लिए 10 और एक था। लेकिन रन आउट और फिर नजीब हिट हो गए और हमने बीच में विकेट गंवा दिए।

उसके बाद हर सीरीज हमारे लिए विश्व कप की अच्छी तैयारी है। हर दौड़ हमें सिखाती है और युवा काफी बेहतर होने जा रहे हैं। मैं फिटनेस पर ध्यान देने की कोशिश करता हूं और कड़ी मेहनत करता हूं, मुझे हिटर्स के लिए जितना संभव हो उतना कठिन बनाना होगा। इसे सरल रखना चाहिए, मुझे भ्रमित मत करो और ज्यादा प्रयोग मत करो। मैं अपनी दिनचर्या जानता हूं और मैं क्षेत्रों में हिट करने की कोशिश करता हूं।”

राशिद खान कहते हैं।

“हम एक उच्च स्तर पर समाप्त करना चाहते थे और हम सफल हुए। हमें परिस्थितियों से सामंजस्य बिठाना पड़ा और आज रात बल्लेबाज सफल रहे। हमें पाकिस्तान की शान के लिए खेलना था और हमने किया। इस सीरीज का मुख्य मकसद युवाओं को मौका देना था, उम्मीद है कि ये प्रतियोगिताएं उन्हें आत्मविश्वास देंगी और लंबे समय में इससे उन्हें मदद मिलेगी।

शादाब खान कहते हैं।

RCB और MI के लिए आई अच्छी खबर, बिना मैच खेले IPL 2023 से बाहर हो सकती है ये टीम

IPL 2023 में आरसीबी और मुंबई इंडियंस के लिए एक अच्छी खबर सामने आई है। क्योंकि एक टीम ऐसी है जो बिना मैच खेले प्लेऑफ की रेस से बाहर हो सकती है।

Dream 11 Tricks : 2 करोड़ रुपए जीतने वाला टीम, ऐसे बनाओ खुफिया राज को समझों

Dream 11 Me Best Team Kaise Banaye यदि आप भी dream11 में रोजाना पैसा लगाते हैं और फर्स्ट रैंक नहीं आ पा रहे हैं तो हमारी इस आर्टिकल में बताई गई है कि आप Dream 11 Me 1st Rank Kaise Laye

IPL 2023 Points Table

IPL 2023 Points Table: मुंबई की हार के बाद पॉइंट्स टेबल में आया बड़ा उलटफेर, जानिए टीमों की क्या है स्थिति

IPL 2023 Points Table: मुंबई के खिलाफ 5 रनों की करीबी जीत के बाद लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम अब 15 अंकों के साथ प्वाइंट्स टेबल में तीसरे स्थान पर पहुंच गई है.

3 खिलाड़ी जो IPL 2023 के बाद इंडियन टीम में कर सकते हैं डेब्यू, एक की उम्र सिर्फ 19 साल

डियन प्रीमियर लीग में दुनियाभर के दिग्गजों के बीच युवा खिलाड़ियों ने भी अपना खूब दम दिखाया है। अपने आईपीएल प्रदर्शन के दम पर कुछ खिलाड़ी सीजन खत्म होने के बाद इंटरनेशनल डेब्यू कर सकते हैं।

WATCH: मैच जीतकर फूले नहीं समाए रोहित, मैदान से ही कर दिया पत्नी रितिका को वीडियो कॉल

आईपीएल 2023 में मुंबई की टीम ने अपनी पहली जीत हासिल कर ली है। रोहित शर्मा की कप्तानी में मुंबई इंडियंस ने दिल्ली कैपिटल्स को 6 विकेट से हराकर ये जीत हासिल की है।

5 छक्के जड़ने वाले रिंकू सिंह कौन? पिता संग सिलेंडर ढोए, झाड़ू-पोंछे की नौबत भी आई, IPL में छाए

रिंकू ने सिलेंडर ढोए थे, झाड़ू-पोंछे की नौबत भी आई
रिंकू को अपने परिवार का पूरा सपोर्ट मिला, लेकिन परिवार आर्थिक तंगी के दौर से गुजर रहा था.

विजय शंकर ने लगाई लॉर्ड शार्दुल की क्लास, 3 गेंदों पर ठोके 3 छक्के; देखें VIDEO

विजय शंकर ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ तूफानी अंदाज में 24 गेंद पर 63 रनों की पारी खेली। 20वें ओवर में शंकर ने शार्दुल को लगातार 3 छक्के मारे।

Leave a Comment